हाकिन्स कूकर और वर्धमान यार्न में शरारती लोगों ने की तोड़ फोड़

होशियारपुर, (अजय, सुखविंदर) : आज होशियारपुर में दलित समाज, वाल्मीकि भाईचारा, और अलग अलग धार्मिक और सामाजिक संगठनो की और से इकठ्ठा हो कर दिल्ली में तुग्लकाबाग में श्री गुरु रविदास महाराज जी के मंदिर को तोड़े जाने के रोष में भारत बंद के संबंध में रोष मार्च निकाला। इसके अलावा इन जत्थेबंधियों ने दुकानें जो खुली हुई थी उनको भी बंद करवा दिया। लोगों ने भी सहयोग दिया व दुकानें बंद रखी।

एक तरफ जहां यह जत्थेबंधियां शांतिपूर्वक बंद करवा रही थी वहीं फगवाड़ा रोड स्थित दो बडीं फेकटरी वर्धमान यार्न और हाकिन्स कूकर फैक्टरी को 150 के करीब लोगों ने निशाना बनाया ओर तोड़ फोड़ करते हुए कैमरे व कुछ ओर समान को नुकसान पहुंचाया। इस दौरान कुछ लोगों ने हाकिन्स के मालिक पर भी कृपान से हमला किया लेकिन वह बच गए।  घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी सिटी जगदीश राज ओर माडल टाऊन प्रभारी भरत मसीह  तुरंत हाकिन्स फैक्टरी में पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी : डीएसपी जगदीश राज

मौके पर पहुंचे डीएसपी सिटी जगदीश राज ने कहा है कि कुछ लोगों ने हाकिन्स के सिकयोरटी रूम में घुसकर तोड़फोड़ की है और टीवी फुटेज खंगाली जाएगी। इस दौरान जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हाकिन्स पर हमले की निंदा करते हैं, हमारा एैसे लोगों से कोई संबंध नहीं : अहीर

बसपा के जिलाध्यक्ष परशोतम अहीर ने हाकिन्स व वर्धमान यार्न पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि होशियारपुर निवासियों के सहयोग से बंद सफल रहा है। इसमें तमाम भाईचारे को लोगों ने भी सहयोग दिया है जिन्का वह धन्यावाद करते हैं मगर जिन शरारती लोगों ने हाकिन्स में तोड़फोड़ की है वह गलत है। एैसे लोगों का उनकी जत्थेबंधियों से कोई सरोकार नहीं है वह इसकी सख्त लफजों में निंदा करते हैं कयोंकि एैसे लोग जत्थेबंधियों को बदनाम करते हैं। अहीर ने कहा कि मंदिर टूटने से रोष हैऔर गुस्सा भी है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अपने ही लोगों की दुकानों को बिना वजह निशाना बनाया जाए। एैसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

Related posts

Leave a Reply