LATEST : गांवों के विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

– गांव ढोलनवाल के डा. बी. आर. अंबेडकर स्पोर्टस स्टेडियम के लिए दिया 5 लाख का चैक
होशियारपु (DOABA TIMES)
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि गांव वासियों को सरकार की ओर से चलाई जा रही अलग-अलग योजाओं के बारे में जानकारी होनी बहुत जरु री है, क्योंकि जानकारी से ही इन योजनाओं का फायदा उठाया जा सकता है। उन्होंने गांव वासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जहां विकास के पक्ष से कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी वहीं योज्य व्यक्ति को अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत दी जा रही सुविधाएं भी सुनिश्चित की जाएंगी। वे गांव ढोलनवाल में आयोजित एक जन सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गांव की पंचायत को डा. बी. आर. अंबेडकर स्पोर्टस स्टेडियम के लिए 5 लाख रु पए का चैक सौंपा। उन्होंने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की ओर से बहुत प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने गांव के नौजवानों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल के प्रति रु चि दिखाने के लिए भी प्रोत्साहित किया।
कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि वे लगातार गांवों का दौरा कर रहे हैं ताकि गांवों की मांगों के अनुसार काम करवा कर गांवों की नुहार बदली जा सके। उन्होंने कहा कि गांवों में जाकर पता लगता है कि संबंधित गांव की क्या मुश्किलें हैं। उन्होंने कहा कि जहां विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी वहीं सरकार की ओर से चलाई जा रही अलग-अलग योजनाओं को सुचारु  ढंग से योज्य व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा।
श्री अरोड़ा ने कहा कि उनकी ओर से विशेष तौर पर विकास कार्यों के साथ-साथ खेल स्टेडियम के लिए गांवों को चैक सौंपे जा रहे हैं, ताकि पंजाब की जवानी को तंदुरु स्त व स्वस्थ बनाया जा सके। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि गांव वासी नशे के खिलाफ एकजुट हों, क्योंकि एकजुटता से ही नशे के कुष्ठ को जड़ से खत्म किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि लड़कियों को भी पढ़ाई के अधिक से अधिक अवसर प्रदान किए जाएं। उन्होंने कहा कि अवसर मिलने पर लड़कियां सिद्ध कर रही हैं कि वे कोई भी मंजिल पा सकती हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत युवाओं को रोजगार देने की सिलसिला जारी है। उन्होंने नौजवानों को 24 सितंबर को रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट व 27 सितंबर को मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर में लगने वाले मैगा रोजगार मेले में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि वे इन मेलों का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। इस मौके पर देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, श्री नरिंदर सिंह, श्री अमनदीप सिंह, श्री सुनील कुमार, श्री रंजीत कुमार, श्री चरणदास, श्री पवन कुमार, श्री कुलदीप सिंह, श्री सुखराम, श्री तरसेम लाल, श्री दिलबाग सिंह, श्री गुरमीत सिंह, श्री विजय कुमार, श्री परमजीत सिंह, श्रीमती अवतार कौर, श्रीमती कुलवंत कौर, श्रीमती विमला देवी, श्रीमती रानी, श्रीमती कुलविंदर कौर, श्रीमती कुलदीप कौर के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Related posts

Leave a Reply