Latest : पुलिस लाईन में शहीदों के सम्मान में उत्साह के साथ मनाया गया पुलिस यादगारी दिवस

– देश के लिए मर मिटने वाले इन नायकों को देश निवासी कभी नहीं भूलेंगे-एसपी परमिंदर हीर
होशियारपुर :  देश की सुरक्षा व शांति के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीद पुलिस कर्मियों की याद में प्रत्येक वर्ष 21 अक्तूबर को पुलिस कमैमैरेशन-डे मनाया जाता है। आज सोमवार को पुलिस लाईन होशियारपुर में भी इसी कड़ी के तहत शहीदों को याद करते हुए यह दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इस समागम में परमिंदर सिंह हीर (पीपीएस) एसपी, दलजीत सिंह (पीपीएस) डीएसपी की अध्यक्षता में जिले के जी.उज. मुख्य अफसर व अनेक पुलिस कर्मियों और शहीदों के परिवारिक सदसयों ने भाग लिया।

इस दौरान समागम में गुरप्रीत सिंह(पीपीएस) डीएसपी टांडा की तरफ से सोग परेड की अगुवाई करते हुए दो मिन्ट का मौन रखते हुए शहीदों को सलामी दी गई व अन्य रस्में अदा की गई।
इस दौरान डीएसपी दलजीत सिंह खख की तरफ से बीते वर्ष 01-09-2018 से लेकर 31-08-2019 तक देश की सुरक्षा एवं शांति बरकरार रखने के लिए अलग-अलग राज्यों में गए 292 पुलिस जवानों के नाम पढ़े गए।

इस दौरान एसपी परमिंदर सिंह हीर की तरफ से शहीदों को श्रद्धाजंलि दी गई व उन्होंने कहा कि देश के लिए मर मिटने वाले इन नायकों को देश निवासी कभी नहीं भूलेंगे। उन्होंने कहा कि वह सभी प्रण लेते हैं कि अपनी ड्यूटी के दौरान बलिदान देने वाले बहादुर पुलिस के इन शहीदों के परिवारों की देखभाल करेंगे।

इसके अलावा शहीद परिवारों को तोहफे देकर उनकों सम्मानित भी किया गया। पुलिस की तरफ से प्रण किया गया कि वह अपनी ड्यूटी इन शहीद नायकों से शिक्षा लेते हुए पूरी तनदेही से निभाएंगे और देश की सेवा करते रहेंगे। इस समागम में डीएसपी जगदीश राज, थाना माडल टाउन प्रभारी भरत मसीह, थाना सदर प्रभारी राजेश अरोड़ा के अलावा कई अन्य पुलिस अफसर व पुलिस कर्मचारी मौजूद थे।

Related posts

Leave a Reply