LATEST : नवजोत सिदू ने करतारपुर कारिडार में भाग लेने के लिए पाकिसतान जाने के लिए इजाजत मांगी

CHANDIGARH (DOABA TIMES) पूर्व केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिदू ने करतारपुर कारिडार में भाग लेने के लिए पाकिसतान जाने के लिए विदेश मंत्रल्य और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को चिट्ठी लिखकर पाकिसतान जाने की इजाजत मांगी है।

 

गौरतल्ब है कि पाकिसतान ने नवजोत सिदू को समारोह में शिरकत करने के लिए सद्दा पत्र भेजा था,

 

जिसको नवजोत सिदू ने सविकार कर लिया है।

Advertisements

नवजोत सिदू को इजाजत मिले या ना मिले मगर एक बात तय है कि देश और राज्य पंजाब की राजनीति एक बार फिर से गर्मा जाएगी।

Advertisements

पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. सुब्रह्मण्यम जयशंकर को एक पत्र भेजकर पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगी है। सिद्धू ने अपने पत्र में लिखा है कि पाकिस्तान सरकार ने उन्हें करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के अवसर पर नौ नवंबर को गुरुद्वारा करतारपुर साहिब आने का न्योता दिया है। यह उनके लिए बड़े सम्मान की बात है।

Advertisements

इस उद्घाटन समारोह में एक विनम्र सिख की तरह शामिल होकर श्री गुरु नानक देव जी को श्रद्धासुमन भेंट कर अपनी जड़ो के साथ जुडे़ंगे। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ पैदा हुए राजनीतिक मतभेदों के बाद मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिद्धू ने चार माह के बाद इस पत्र के माध्यम से अपनी बात रखी है। शुक्रवार को सिद्धू दिल्ली में थे और पंजाब भवन में ठहरे थे।

नवजोत सिद्धू इमरान खान की ताजपोशी के अवसर पर भी पाकिस्तान गए थे। इस समारोह में पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ कमर जावेद बाजवा को जफ्फी डालने के बाद सिद्धू विवादों में आ गए थे। तब सिद्धू ने कहा था कि बाजवा ने उन्हें करतारपुर कॉरिडोर खोलने की जानकारी दी थी, इससे भावुक होकर वह बाजवा के गले मिले थे। बाद में सिद्धू इमरान खान के न्योते पर करतारपुर कॉरिडोर के शिलापट्ट कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। सिद्धू को कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का न्योता देकर इमरान खान ने एक बार फिर सिद्धू के साथ अपनी दोस्ती का परिचय दिया है।

 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply