LATEST : रक्तदान दिवस मौके आयोजित राज्य स्तरीय समागम में संत निरंकारी मिशन को मिला सम्मान

होशियारपुर
आध्यात्मिकता के साथ-साथ संत निरंकारी मिशन समाज सेवी कार्यों में भी अपना योगदान दे रहा है। रक्तदान, सफ़ाई अभियान, कुदरती अपदाओं में पीडि़त लोगों की मदद आदि सहित दूसरे समाज सेवीं कार्यों के लिए हमेशा संत निरंकारी मिशन के श्रद्धालू तैयार रहते है। जिस के लिए संत निरंकारी मिशन के समाज सेवीं कार्यों की हमेशा ही सराहना होती रहती है। ऐसा ही सम्मान संत निरंकारी मिशन को रक्तदान दिवस मौके पर आयोजित पंजाब सरकार के राज्य स्तरीय समागम में मिला। यह राज स्तरीय समागम रक्तदान दिवस के मौके बरनाला शहर में करवाया गया।
जिसमें पंजाब सरकार के स्वास्थ्य और परिवार भलाई मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने संत निरंकारी मिशन की ब्राचें पठानकोट, श्री अमृतसर और बरनाला को अवार्ड और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। यह सम्मान संत निरंकारी मिशन की तरफ से बरनाला ब्रांच के संयोजक जीवन गोयल ने यह सम्मान प्राप्त किया। सेहत और परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने संत निरंकारी चैरीटेबल फाउंडेशन के समाज सेवीं कार्यों सराहना करते हुए कहा कि संत निरंकारी मिशन के श्रद्धालू स्वै इच्छा और ख़ुशी के साथ अपना रक्तदान करते हैं।
इनको जब भी रक्तदान के लिए बुलाया जाता है यह बड़े उत्साह के साथ अपना रक्तदान करते हैं। संयोजक जीवन गोयल ने कहा कि निरंकारी सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज जी की कृपा और शिक्षाओं पर चलते हुए श्रद्धालू हमेशा सेवा के लिए तैयार रहते हैं। बाबा हरदेव सिंह जी महाराज की तरफ से बोले गए वचन कि रक्त नालियों में नहीं बल्कि नाडिय़ों में बहना चाहिए।
 
इन वचनों को लेकर निरंकारी सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के नेतृत्व श्रद्धालू रक्तदान करने में आगे रहते हैं। संत निरंकारी मिशन की तरफ से 1986 से चलाई यह रक्तदान मुहिम को सतगुरू बाबा हरदेव सिंह महाराज और माता सविन्दर हरदेव जी महाराज ने खुद रक्तदान करके शुरू की थी। आज निरंकारी मिशन की तरफ से हज़ारों रक्तदान कैंपों में लाखों की संख्या में रक्तदान किया जा चुका है।
राज्य स्तरीय समागम से पहले रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया, जिस में भी निरंकारी मिशन के श्रद्धालुओं ने योगदान दिया।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply