LATEST : बोइंग कंपनी 737 विमान, ईरान में दुर्घटनाग्रस्त, 170 लोग मारे गए

IRAN : स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, तकनीकी समस्याओं के कारण टेकऑफ के कुछ ही समय बाद बोइंग कंपनी 737 जेट कम से कम 170 लोगों को लेकर ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ईरानी राज्य टीवी ने बताया कि ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हुए यूक्रेनी यात्री विमान में सवार सभी लोग मारे गए हैं.

राज्य टेलीविजन ने बताया कि विमान स्थानीय समयानुसार सुबह 6:22 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इसने कहा कि चार हेलीकॉप्टर और 22 एंबुलेंस को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया था, लेकिन गंभीर आग बचाव के प्रयासों में बाधा बन रही थी।

इमरजेंसी कर्मियों ने किसी भी जीवित बचे लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, ईरानी आपातकालीन संगठन के प्रमुख पिरहोसिन कोलीवंद ने कहा, अर्ध-आधिकारिक ईरानी छात्र समाचार एजेंसी ने बताया सुबह स्थानीय समय के अनुसार, यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट 752 को तेहरान के इमाम खुमैनी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से बुधवार की सुबह कीव के बॉरस्पिल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए रवाना किया।बोइंग के प्रवक्ता गॉर्डन जॉन्डरो ने एक ईमेल में कहा, ‘हम ईरान के बाहर की मीडिया रिपोर्टों से अवगत हैं और हम अधिक जानकारी जुटा रहे हैं।’यूक्रेन के अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि तुरंत उपलब्ध नहीं थे। तेहरान में यूक्रेनी वाणिज्य दूतावास ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Related posts

Leave a Reply