DOABA TIMES LATEST : आखिर किसकी शह पर फड़ी वाला डी.सी से लेकर कमिश्नर, मेयर, निगम अधिकारियों के आदेशों के सरेआम धज्जियां उड़ाकर बार-बार कर रहा है अतिक्रमण ?

PATHANKOT (RAJINDER RAJAN, RAJAN VERMA) शहर को अतिक्रमण से मुक्त बनाने हेतु नगर निगम द्वारा बेशक अपनी कार्रवाईयों को अंजाम दिया जा रहा है। लेकिन एक फड़ी वाला पूरे शहर से अलग होकर अपनी धोंस देकर गांधी चौंक के नजदीक म्यूनिसिपल बाजार के मार्ग के बाहर निगम के अधीन आती गली पर सरेआम अवैध कब्जा करके अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे है।

सरेआम निगम के नियमों की धज्जियां उड़ाकर अतिक्रमण कर रहे उक्त फड़ी वालेे के बारे में पता चलने पर डिप्टी कमिश्नर पठानकोट द्वारा भी कार्रवाई के आदेश जारी किए गए और इन आदेशों पर निगम ने उक्त फड़ी वाले का सामान भी जब्त किया लेकिन इसके बावजूद वह बार-बार सरेआम अतिक्रमण करके करोड़ों की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। निगम की टीम द्वारा एक या दो बार नही बल्कि चार बार उसका सामान जब्त करने एवं उसे चेतावनी देने के बावजूद वह फलों-सब्जियों के कई टोकरें लगाकर अतिक्रमण करके बैठ जाता है।

शिकायतें मिलने पर निगम की टीम ने कई बार उसका सामान जब्त किया लेकिन निगम की टीम के जाते वह कहीं से और टोकरे लाकर अतिक्रमण करके सामना बेचना शुरु कर देता है। आज भी निगम के इंस्पेक्टर मंदीप सिंह डिंपी अपनी टीम के साथ उक्त गली में कब्जा जमाए बैठे फड़ी वाले का सामान जब्त करने गए, परन्तु जैसे ही वह वहां से जब्त सामान को लेकर निकले तो पीछे से फिर से उसने वहां टोकरें लगाकर कब्जा कर लिया।

एक फड़ी वाले के द्वारा निगम की नाक में दम करने का मामला इस समय पूरे बाजार में चर्चा का विषय बना हुआ है तथा हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि आखिर किसकी शह पर उक्त फड़ी वाला डी.सी से लेकर कमिश्नर, मेयर, निगम अधिकारियों के आदेशों के सरेआम धज्जियां उड़ाकर बार-बार अतिक्रमण कर रहा है। सामान जब्त करने जा रही निगम की टीम के बार-बार पसीने छूटने के बावजूद आखिर उक्त फड़ी वाले पर सख्त कार्रवाई ना करना यह निगम की कारगुजारी पर सवालिया निशान खड़ा करता है।

Advertisements

इस संबंध में उप कमिश्नर अजय सूद का कहना है कि अतिक्रमण को किसी भी सूरत में बर्दाशत नही किया जाएगा। उक्त मामला उनके ध्यान में आया है तथा अतिक्रमण को हटाने हेतु निगम के द्वारा बार-बार सामान जब्त करने के बावजूद अगर कोई अतिक्रमण कर रहा है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

PHOTOS- JASNOOR DEOL 

 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply