DOABA TIMES LATEST : होशियारपुर में बनाई जाएगी लेक व पार्क: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर में बनाई जाएगी लेक व पार्क: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा
–  शहर के एंट्री प्वाइंटों पर बनेंगे भव्य स्वागतीय गेट
– वित्त मंत्री ने होशियारपुर के लिए 18 करोड़ रु पए के प्रोजैक्टों की घोषणा की

होशियारपुर, 3 मार्च (ADESH)
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि संतों की नगरी होशियारपुर को माडल शहर के तौर पर विकसित करने के लिए पंजाब सरकार की ओर से 18 करोड़ रु पए के प्रोजैक्टों की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि जहां शहर में एक खूबसूरत लेक व पार्क का निर्माण करवाया जा रहा  हैं वहीं शहर के एंट्री प्वाइंटों पर भव्य गेटों का निर्माण भी करवाया जा रहा है। होशियारपुर के सौंदर्यीकरण की इस पहल के लिए उन्होंने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व वित्त मंत्री श्री मनप्रीत बादल का धन्यवाद किया है।


कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि हाउस में आज वित्त मंत्री श्री मनप्रीत बादल की ओर से होशियारपुर में ड्रेनेज विभाग की जमीन पर लेक व पार्क के निर्माण के लिए 5 करोड़ रु पए व शहर के एंट्री प्वाइंट पर गेट निर्माण के लिए 3 करोड़ रु पए देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक फोकल प्वाइंट के बुनियादी ढांचे के नवीनीकरण के लिए भी सरकार ने 10 करोड़ रु पए मंजूर किए हैं। कैबिनेट मंत्री नेे कहा कि होशियारपुर के सर्वांगीण विकास के उनके सपने को पूरा करने की दिशा में यह एक बड़ा प्रयास है और भविष्य में और भी कई बड़े प्रोजैक्ट होशियारपुर में शुरु  होने वाले हैं ताकि शहर वासियों को और ज्यादा सुविधाएं प्रदान की जा सकें।

 
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि होशियारपुर में हर सुविधा मुहैया करवाने के लिए वे शुरु  से ही तत्पर है और शहर वासियों की हर समस्या को पहल के आधार पर हल किया जा रहा है। उन्होंने बताया  कि पंजाब सरकार ने 2020-21 के बजट में होशियारपुर वासियों को काफी तोहफे दिए हैं, जिसमें जहां होशियारपुर में बनने वाले सरकारी मैडिकल कालेज व कैंसर अस्पताल के निर्माण कार्य इस वर्ष शुरु  किया जा रहा है वहीं वर्ष 2022 तक मैडिकल कालेज की क्लासें भी शुरु  कर दी जाएंगी। श्री अरोड़ा ने कहा कि शहर के सरकारी कालेज व पालीटेक्निक कालेज होशियारपुर के बुनियादी ढांचे को भी मजबूत किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply