DOABA TIMES LATEST : – कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने गांव बजवाड़ा की पंचायत को विकास कार्यों के लिए दिया 32 लाख रुपए का चैक

पंजाब सरकार ने तीन वर्षों में प्रदेश में करवाए रिकार्डतोड़ विकास कार्य: अरोड़ा
– कैबिनेट मंत्री ने गांव बजवाड़ा की पंचायत को विकास कार्यों के लिए दिया 32 लाख रुपए का चैक
होशियारपुर, 11 मार्च: (ADESH PARMINDER SINGH)
पंजाब सरकार ने पिछले तीन वर्षों में प्रदेश में रिकार्डतोड़ विकास कार्य करवाए हैं और हर क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए उचित प्रयास किया है। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने गांव बजवाड़ा की पंचायत को अलग-अलग विकास कार्यों के लिए 32 लाख रु पए का चैक सौंपते हुए रखे। इन विकास कार्यों में गांव के गंदे पानी की निकासी, गलियों नालियों का निर्माण व गांव के ज्ञान इंनक्लेव में गलियों नालियों का निर्माण शामिल है। उन्होंने कहा कि गांवों के सर्वांगीण विकास को लेकर पंजाब सरकार गंभीर है, जिसके लिए सरकार द्वारा गांवों में मूलभुत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए लगातार प्रयास जारी है। कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि गांव वासियों को सरकार की ओर से चलाई जा रही अलग-अलग योजाओं के बारे में जानकारी होनी बहुत जरु री है, क्योंकि जानकारी से ही इन योजनाओं का फायदा उठाया जा सकता है। उन्होंने गांव वासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जहां विकास के पक्ष से कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी वहीं योज्य व्यक्ति को अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत दी जा रही सुविधाएं भी सुनिश्चित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अलग-अलग कैंप भी लगाए जा रहे हैं, ताकि मौके पर ही संबंधित योज्य व्यक्तियों को संबंधित योजना का लाभ दिया जा सके। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि यदि किसी योज्य व्यक्ति को अभी तक किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला है, तो वह महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाए जा रहे कैंपों का जरु र लाभ लें।

श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश में सरकारी स्कूलों में अब बारहवीं तक सभी विद्यार्थियों को नि:शुल्क शिक्षा मुहैया करवाने का सरकार ने एक क्रांतिकारी फैसला लिया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चों को साक्षर किया जाएगा। इसी तरह राज्य में खेल संस्कृति को उत्साहित करने के लिए महाराजा भूपिंदर सिंह पंजाब स्पोर्टस यूनिवर्सिटी व खेल स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों के चलते राज्य में नशा माफीया की कमर तोड़ दी गई है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से बनाए गए नशा छुड़ाओ व पुर्नवास केंद्र, ओ.ओ.ए.टी सैंटर, बडी ग्रुपों व नशा रोकथाम अफसरों की सक्रियता के कारण यह सब संभव हो पाया है।
इस अवसर पर देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच श्रीमती प्रीति, रिटायर्ड एस.पी. श्री राम लाल बैंस, श्री कुलदीप अरोड़ा, श्री राजीव कुमार, श्री राम सरन, श्री राहुल गोहिल, श्री हरजीत, श्रीमती स्मृति, श्री कर्मजीत, श्री सुरिंदर कुमार, श्री बलवीर कुमार, श्री दलजिंदर कुमार, श्रीमती गुरमीत कौर, श्रीमती भारती, श्रीमती रीना कुमारी, श्री सरवन सिंह, मास्टर तरसेम, श्री गुरबचन सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply