DOABA TIMES : प्रदेश को नशा मुक्त बनाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता: अरोड़ा

प्रदेश को नशा मुक्त बनाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता: अरोड़ा
– कैबिनेट मंत्री ने गांव ठरोली की पंचायत को बाबा विश्वकर्मा धर्मशाला के निर्माण के लिए दिया ढाई लाख रु पए का चैक
होशियारपुर, 12 मार्च: (ADESH)
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री, पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश को नशा मुक्त बनना पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने नशे के खिलाफ एकजुटता का आह्वान करते हुए कहा कि दृढ़ निश्चय से ही समाज को नशा मुक्त किया जा सकता है। यह विचार उन्होंने गांव ठरोली की पंचायत को बाबा विश्वकर्मा धर्मशाला के निर्माण के लिए ढाई लाख रु पए का चैंक सौंपते हुए रखे। उन्होंने कहा कि प्रदेश से नशे को जड़ से उखाडऩे के लिए सरकार की ओर से जहां डैपो व बडी जैसे प्रोग्राम चलाए जा रहे हैं वहीं नशे की दलदल में फंसे मरीजों को इलाज करने के लिए पुर्नवास केंद्र, ओ.ओ.ए.टी सैंटर व नशा छुड़ाओ केंद्र भी खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से गांवों को नशा मुक्त बनाने में पंचायतों ने अग्रणी भूमिका निभाते हुए जिले के 45 गांवों को ड्रग फ्री बनाया है।
कैबिनेट मंत्री श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर के सभी गांवों का पहल के आधार पर विकास करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राजनीति से ऊपर उठकर विकास कार्य करवाने में विश्वास रखती है और आने वाले समय में क्षेत्र के गांवों की नुहार बदल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत युवाओं को रोजगार देने की सिलसिला जारी है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से सरकारी स्कूलों की शिक्षा प्रणाली को प्राइवेट स्कूलों के तर्ज पर बनाने के लिए स्कूलों में स्मार्ट क्लास रु म बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि होशियारपुर प्रदेश का पहला ऐसा विधान सभा क्षेत्र है जिसमें सभी सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास रु म बनाए हैं व बच्चों को स्वच्छ जल मुहैया करवाने के लिए आर.ओ. सिस्टम लगाए हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि गांवों में लड़कियों को भी पढ़ाई के अधिक से अधिक अवसर प्रदान किए जाएं। उन्होंने कहा कि अवसर मिलने पर लड़कियां सिद्ध कर रही हैं कि वे कोई भी मंजिल पा सकती हैं। इस अवसर पर देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच सर्वजीत सिंह, श्री कुलदीप अरोड़ा, श्री मलूक चंद, श्री मंजीत सिंह, श्रीमती राज रानी, श्रीमती सरोज बाला, श्री राहुल गोहिल, श्री हरमेश लाल, श्री शशि भूषण, श्री धरमिंदर, श्री बलवीर सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply