CANADIAN DOABA TIMES BREAKING : गुरदासपुर के चार मेडिकल स्टोरों को ज्यादा कीमत वसूलने पर किया 10-10 हजार रुपए जुर्माना

जिला प्रशासन हुआ सख्त- निधारित कीमत से ज्यादा पैसे वसूलने वाले दुकानदारों पर कसा शिंकजा 

गुरदासपुर के चार मेडिकल स्टोरों को ज्यादा कीमत वसूलने पर किया जुर्माना

गुरदासपुर 27 March ( BUREAU CHIEF ASHWANI KUMAR) :- जिला प्रशासन की ओर से जहां कर्फ्यू के दौरान लोगो को घर घर जरुरी चीजों की पहुंच के लिए विशेश सुविधाएं के प्रंबंध किए जा रहे है वहीं जिले के अंदर विभिन्न दुकानदरों की ओर से लोगो के साथ किसी किस्म की लूट न हो इसे भी यकीनी बनाया जा रहा है।

जिसके तहत शुक्रवार को डीएफएसओ रमिंदर सिंह बाठ की टीम की ओर से गुरदासपुर शहर के अंदर बाटा चौंक, मेहर चंद चौंक, जेल रोड़ पर तिब्ड़ी रोड़ आदि पर मेडिकल स्टोरों की चेकिंग की गई। जहां निर्धारित रेटों से ज्यादा रेटों पर सामान बेचने के खिलाफ जुर्माना किया गया। टीम में परमजीत सिंह इंस्पेक्टर लीगल मैटरोलोजी (तौल विभाग), कमलजीत सिंह तथा प्रदीप खन्ना ए.एफ.एस.ओ तथा गगनदीप शामिल थे। 

Advertisements

बाठ ने बताया कि गुरदासपुर शहर में स्थित धवन मेडिकल स्टोर पर निर्धारित रेट से ज्यादा कीमत पर मास्क बेचने पर 10 हजार रुपए जुर्माना, गंगा तथा जस मेडिकल स्टोर तथा सैनिटाईजर ​ज्यादा कीमत बेचने पर 10 हजार रुपए जुर्माना तथा बसरा मेडिकल स्टोर को सैनेटाईजर ज्यादा कीमत पर बेचने पर 5 हजार रुपए का जुर्माना किया गया  है। हालाकि दुकानदारों का कहना था कि उन्होने अपने बिल दिखाए तथा प्रिंट रेट से कम में सामान बेचा जा रहा था।

बाठ ने बताया कि डिप्टी कमिशनर के आदेशों पर मेडिकल स्टोर, करियाना, स​ब्जयिा तथा अन्य संबंधित दुकानों पर चैकिंग अभियान लगातार जारी है। उन्होने सख्त लफ्जों में कहा कि अगर कोई दुकानदार निधारित रेटों से ज्यादा कीमत पर सामान बेचेगा तो उसके खिलाफ एसेंशियल कोमोडिटिज एक्ट के तहत बनती कारवाई की जाएगी।

Advertisements

उन्होने बताया कि सैनेटाईजर जो 200 एम एल का है उसकी कीमत 100 रुपए संबंधित जारी नियमों के तहत निधारित की गई है। मास्क एक लेयर की कीमत 8 रुपए और तीन लेयर वाले मास्क की कीमत 10 रुपए है। उन्होने बताया कि ज्यादा कीमत वसूलने वालों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply