LATEST : अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 2000 के पार

अमेरिका/वाशिंगटन (CANADIAN DOABA TIMES & MEDIA NETWORK) : अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 2000 के पार पहुंच गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 1,21,000 से अधिक हो गई है। तेजी से फैलते कोविड-19 के संक्रमण के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फॉर्स ने न्यूयॉर्क में सख्त ट्रैवल एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना वायरस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि क्वारंटीन की जरूरत नहीं है। बता दें, अमेरिकी सरकार भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच देश में फंसे अमेरिकी नागरिकों को निकालने की व्यवस्था कर रही है।

जॉन हपकिंग विश्वविद्यालय द्वारा कोविड -19 को लेकर जारी किए गए ताजा आकड़ों के अनुसार अब तक यहां 2026 लोगों की इस वैश्विक महामारी के कारण मौत हो चुकी है। सिर्फ न्यूयॉर्क सिटी में ही इस संक्रमण के कारण 517 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं न्यूयॉर्क राज्य के अन्य हिस्सों में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा लुइसियान में 96, मिशिगन के वायने सिटी में 46, कॉलिफोर्निया के ऑकलैंड में 31, न्यूयॉर्क के सुफोल्क क्षेत्र में 30, इलिनोइस के कुक क्षेत्र में 28, न्यूयॉर्क के नासाउ गांव में 27, कॉलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स में 26, वाशिंगटन के स्नोहोमिश सिटी में 23, कोलिफोर्निया के सांता क्लारा में 20, मिशिगन सिटी के मकोम्ब क्षेत्र में 17 तथा अन्य क्षेत्रों से नौ लोगों की मरने की सूचना हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply