नवांशहर के वार्ड नंबर 19 के 70-80 परिवारों को नहीं मिला अभी तक राशन– पूर्व पार्षद अमिता गुलेरिया

–नवांशहर के वार्ड नंबर 19 के 70-80 परिवारों को नहीं मिला अभी तक राशन– पूर्व वार्ड पार्षद अमिता गुलेरिया
नवांशहर (जोशी)
जिला शहीद भगत सिंह नगर में रोजाना देहाड़ी करके अपने परिवारों को पालने वाले मजदूर व गरीब लोगों ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर किए गए लॉकडाऊन के कारण सरकार तथा प्रशासन के आदेशों की पालना करते हुए वे अपने घरों में बैठने के लिए मजबूर हैं। जिस कारण उन के घरों के चूल्हे की आग तक जलाना मुश्किल हो गई है। पिछले कई दिनों से उन घरों में राशन सामग्री खत्म हो चुकी है। दुकाने बंद है जो घरों में भी दुकानदार सामान देते भीे हैं वे उधार देना बंद कर चुके हैं। बिना रुपयों के दूध वाला दूध नहीं दे रहा। जिससे परिवारों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। वार्ड नंबर १९ के मोहल्ला फतेहनगर के निवासियों ने कहा कि लोग कोरोना के कारण तो बाद में मरेंगे लगता है कि भूख से पहले ही मर चुके होंगे।

 

उन्होंने कैप्टन साहब से मांग करते हुए कहा कि यदि हमारे परिवारों से लिस्ट में नाम लिया है तो हमें राशन मुहैया करवाने की जिम्मेदारी भी प्रशासन की बनती है।
–इस मौके पर १९ नंबर वार्ड के पुर्व पार्षद अमिता गुलेरिया ने कहा कि उनके वार्ड में लगभग 70 से 80 परिवारों में पिछले 4 दिनों से राशन मुहैया करवाने के लिए लिस्ट तो बनाई लेकिन अभी तक प्रशासन की तरफ से किसी भी घर में राशन नहीं पहुंचाया। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में कम से कम राजनीति से ऊपर उठकर इंसानियत के नाते ही सही लोगों को राशन पहल के आधार पर मुहैया करवाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार होने के चलते नवांशहर के विधायक जी ने राशन सामग्री सिर्फ कांग्रेस के पार्षदों को ही मुहैया करवाई है। जिन्होंने अपने वार्डो के चंद गिनेचुने लोगों को राशन देकर मात्र खानापूर्ति ही की है। जबकि बाकी विपक्षी पार्षद लोगों को क्या जवाब दें। इसके बारे में अभी तक नहीं बताया।

— इस मौके बात करते समाजसेवी हरमेश गुलेरिया ने कहा कि यदि कोई गरीब आदमी काम की तलाश में बाहर जाता है तो पुलिस वाले उन्हें डंडे मारते हैं यदि वह घर में रहता है तो वह भूख से वैसे ही मर जाएगा। इसके लिए उन्हें कोई रास्ता बताएं कि वह जरूरतमंद मजदूर व गरीब लोग जाएं तो जाएं कहां। उन्होंने इसके लिए मांग की कि वे केंद्र सरकार में पजाब सरकार द्वारा जारी की गई योजनाओं को लोगों तक पहुंचाए। उन्होंने कहा कि हम खुद जाकर सरकार के नुमाइंदों के साथ लोगों को राशन बांटने की सेवा करने में सहयोग करेंगे। कृपया जल्द से जल्द लोगों को सहायता पहुंचाई जाए।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply