जिला प्रशासन की ओर से किए प्रबंधों का लिया जायजा-कमिश्नर जालंधर डिवीजन

जिला वासियों को सुचारु ढंग से सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं: कमिश्नर जालंधर डिवीजन
– जिला प्रशासन की ओर से किए प्रबंधों का लिया जायजा
– कहा, हर जरुरतमंद तक पहुंचाया जाए राशन
HOSHAIRPUR/JALANDHAR (ADESH PARMINDER, SANDEEP VIRDI)
कमिश्नर जालंधर डिवीजन राज कमल चौधरी ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान जहां जिला वासियों को सुचारु ढंग से सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं, वहीं गांवों व शहरों में रोगाणु मुक्त छिडक़ाव(सोडियम हाईपोक्लोराइट) यकीनी बनाया जाए। वे आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में जिला प्रशासन की ओर से किए गए प्रबंधों का जायजा ले रहे थे। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात भी मौजूद थे।


 राज कमल चौधरी ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से गंभीरता से प्रदेश वासियों को सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं, इस लिए जिले में प्रबंध के पक्ष से किसी तरह की कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए जिले में लगाए गए कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को सुचारु ढंग से सुविधाएं प्रदान की जाएं। उन्होंने कहा कि अलग-अलग संस्थाओं के सहयोग से हर जरुरतमंद तक राशन पहुंचाना यकीनी बनाया जाए, ताकि कोई भी जरुरतमंद व्यक्ति भूखा न सो सके। उन्होंने कहा कि स्लम इलाकों के अलावा जहां भी जरुरतमंद व्यक्ति हैं, उनकी पहचान कर जरुरी वस्तुएं मुहैया करवाई जाएं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से होम क्वारंटाइन किए व्यक्तियों के बारे में जानकारी हासिल करते हुए कहा कि इन व्यक्तियों का लगातार फालोअप लिया जाए। उन्होंने जेल सुपरिटेंडेंट से केंद्रीय जेल में बंद हवालातियों व कैदियों को पैरोल पर छोडऩे संबंधी जायजा लेते हुए कहा कि जेल में रोगाणु मुक्त छिडक़ाव करनी भी यकीनी बनाई जाए। उन्होंने यह भी अपील की कि जनता को सुरक्षित रखने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, इस लिए इसका पालन यकीनी बनाया जाए।
डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं व पंजाब सरकार के निर्देशों के पूरे पालन को लागू करवाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां स्लम इलाकों में रोगाणु मुक्त छिडक़ाव करवाया जा चुका है, वहीं पहले पढ़ाव के अंतर्गत जिले के सभी गांवों को कवर कर लिया गया है व दूसरे पढ़ाव के अंतर्गत दोबारा छिडक़ाव करने की शुरुआत कर दी गई है। इसी तरह शहरों में भी लगातार छिडक़ाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्लम इलाके, प्रवासी मजदूरों सहित हर जरुरतमंद तक जरुरी वस्तुएं पहुंचाई जा रही हैं। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य)  हरप्रीत सिंह सूदन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास)  हरबीर सिंह, सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह, जेल सुपरिटेंडेंट केंद्रीय जेल होशियारपुर  ललित कोहली, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply