संकट में महाबीर दल का भोजन कार्यक्रम सरहनीय: महंत रमिंदर दास

संकट में महाबीर दल का भोजन कार्यक्रम सरहनीय: महंत रमिंदर दास

HOSHIARPUR (ADESH PARMINDER SINGH) भारतीय सनातन धर्म महावीर दल की तरफ से समाज के जरूरतमंद लोगों के लिए शुरू किए गए भोजन वितरण के आज पांचवें दिन डेरा बाबा चरण शाह के महंत रमिंदर दास जी ने अशीर्वाद देकर महावीर दल के कार्यालय से लंगर वाहन रवाना किया।
इस अवसर पर महंत रमिंदर दास जी ने कहा कि आज भारत सहित पूरे विश्व मे कोरोना जैसी महामारी ने आम लोगो का जीवन चिंतित व अस्त व्यस्त कर रखा है। लेकिन भारत देश सनातन संस्कृति से प्रेरित है जिस में ॐ सर्वे भवन्तु सुखिनः का संदेश दिया जो हमे यह सिखाता है कि समाज के सभी लोग सुखी हो,सभी रोगमुक्त रहें, सभी मंगलमय घटनाओं के साक्षी बनें और किसी को भी दुःख का भागी न बनना पड़े। इसी मंत्र को चरितार्थ करते हुए भारतीय सनातन धर्म महावीर ने आज देश के संकट की घड़ी में जरूरत मंद लोगो के लिए उनके घर द्वार पर जाकर भोजन देने का जो कार्य किया है वह सराहनीय है। मंहत जी ने कहा कि जनता को सरकार द्वारा किये गए लॉकडाउन की पूर्ण रूप से पालना करनी चाहिए।

यदि लोगो ने ऐसा कर लिया तो कोरोना हिन्दुस्तान में ज्यादा दिन टिक नही पाएगा और अगर हमने अभी कोई गलती की तो इसका खमियाजा कई सालों तक भुगतना पड़ सकता है। इसलिए इस दुख के समय मे सबको अपने अपने घर में बैठना चाहिए और भगवान का सिमरन करना चाहिए। आज के इस अशांति भरे वातावरण में जहाँ हर कोई परेशान है हर किसी को कोई न कोई तकलीफ है ,अधिकांश लोग दुखी हैं , ऐसे में आइये मिलकर सबके कल्याण के लिए ईश्वर से प्रार्थना करे | कहते हैं एक स्वर में की गयी प्रार्थना में बहुत शक्ति होती है | एक स्वर में हम भगवान को याद करेंगे तो वह हमारी जरुर सुनेगा |

               प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद
इस अवसर पर दल के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण गोपाल आनंद, प्रदेश महासचिव भारत भूषण वर्मा, सतिंदर शर्मा, बलविंदर सिंह बिल्लू, सुखदेव सिंह लक्की, मनोज करीर, पवन शर्मा, पवन बाबा, राहुल आनंद, टोना सैनी, दीपक शर्मा, योगी राज, सतपाल आनंद, अश्वनी वर्मा व राकेश कुमार बिल्ला उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply