पंजाब में रैली-रैली दंगल चलता रहा और खूब बिकी हरियाणा की शराब

चंडीगढ़-होशियारपुर (आदेश परमिंदर सिंह) पंजाब में आज रैली-रैली खेल का दंगल चलता रहा। अपनी-अपनी रोटियां सेंकने में किसी ने कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। रैली मेंं बादल अपने पुराने टकसाली मित्र खोजते रहे। खास बात यह रही के बादल साहिब ने कहा कि बेटा सुखबीर जी पुराने टकसाली नेताओं को जिन्होंने उन्के साथ या पहले जेल काटी है उसकी लिस्ट प्रोफैसर बड़ूंगड़ को कहा जाए कि तैयार की जाए। हम उन्का मान-सन्मान करना चाहते हैं।
वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की किलियांवाली रैली का खेल भी जबरदस्त था। पंजाब भर से कांग्रेस सम्र्थकों ने शिरक्त की। लेकिन खास बात यह रही के रैली के बाद भीड़ का शराब के ठेकों पर तांता लग गया। हालांकि पंजाब की सीमा पर भी एक ठेका था पर वहां शराब महंगी होने पर लोगों ने हरियाणा सूबे का ठेका चुन लिया क्योंकि वहां पर शराब खासी ससती थी। हैरानी वाली बात यह थी कि एक बोतल की जगह वह 6-7 बोतलेंं खरीदते नजर आए। पंजाब के एक्साईज विभाग की टीम भी मौजूद थी। लेकिन वह भी मजबूर दिखती नजर आई।

लोग रैली से बोर होने लगे तो उन्के पास और कोई चारा नहीं था -पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद

HOSHIARPUR (ADESH PARMINDER SINGH) होशियारपुर से पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद ने तंज कसते हुए कहा कि पहले तो यह सोचने वाली बात है कि गठबंधन कयोंकि विपक्ष में है उसे रैली करने का अधिकार है और रैली में गठबंधन ने कांग्रेस के विकास की पोल खोल दी है मगर कैप्टन सरकार तो हकूमत मेंं है उन्हें क्या जरूरत थी लंबी जाकर रैली करने की।
पूर्व केबिनेट मंत्री तीक्षण सूद ने कहा कि बहला-फूसलाकर लोगों को रैली में ले गए। जब लोग रैली से बोर होने लगे तो उन्के पास और कोई चारा नहीं था तो अफीम एकट तो पंजाब सरकार ने अभी बनाया नहीं, पास मेंं पंजाब से शराब सस्ती है, लोगों ने रैली मेंं स्सती शारब का मजा ले लिया और पैसे की भी बच्चत हो गई। इसी को कांग्रेस शायद विकास कहती है। एक विकास इन्होंने हाल मेंं ही अध्यापकों का भी किया है। उन्के मुंह मेंं लाली पाप दे दिया और बाद में उन्का जबड़ा उखाड डाला। समझ नहीं आती के यह सरकार पंजाब को किस दिशा की तरफ ले जा रही है।
फोटो अैचअैसपी 7-02, 7-03

Related posts

Leave a Reply