उच्च शिक्षा के विकास को लेकर पंजाब सरकार प्रयत्नशील: अरोड़ा


– कैबिनेट मंत्री ने सरकारी कालेज में छात्राओं के लिए बनाए गए कामन रुम, कैंटीन हाल, गैस्ट रुम व गेट का किया उद्घाटन


– कहा, मिशन फतेह के अंतर्गत कोरोना के खिलाफ जल्द जीत जाएंगे जंग
– कालेज प्रिंसिपल परमजीत सिंह की रिटायरमेंट पर उनकी सेवाओं के लिए किया सम्मान


होशियारपुर, 03 जून:

पंजाब सरकार उच्च शिक्षा के विकास को लेकर निरंतर प्रयत्शील है और प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों को बुनियादी सुविधाएं देने में किसी भी तरह की कमी नहीं आनी दी जाएगी। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने सरकारी कालेज होशियारपुर में अलग-अलग प्रोजैक्टों का उद्घाटन करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सरकारी कालेज होशियारपुर ने पूरी दुनिया में जिले का मान बढ़ाया है और इस कालेज से पढऩे वाले विद्यार्थी आज भी देश का नाम रोशन कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कालेज के प्रिंसिपल श्री परमजीत सिंह को उनकी रिटायरमेंट पर कालेज के प्रति समर्पित भाव से दी गई सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया।


कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि जिस कालेज ने देश को पूर्व प्रधान मंत्री स. मनमोहन सिंह जैसे नेता व अनगिनत आई.ए.एस व आई.पी.एस. अधिकारी दिए हों वह कालेज सभी विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा का ोत है। उन्होंने कहा कि कालेज के विकास के लिए पहले भी लाईब्रेरी व लड़कियों के हास्टल के निर्माण का कार्य चल रहा है। इस दौरान उन्होंने कालेज के सौंदर्यीकरण के लिए बनाए गए नए गेट, छात्राओं के लिए बनाए गए कामन रुम, कैंटीन हाल व गैस्ट रुम(अटैच कीचन व वाशरुम) का उद्घाटन भी किया। श्री अरोड़ा ने कालेज की वार्षिक पत्रिका का भी विमोचन किया।


श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में शुरु मिशन फतेह के बारे में बताते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ छेड़ी गई जंग को हम जल्द जीत जाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार की ओर से जारी हिदायतों को पालन कर हम मिशन फतेह में अपनी भागीदारी यकीनी बनाएं। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकारी कालेज होशियारपुर ने प्रिंसिपल श्री परमजीत सिंह के नेतृत्व में काफी तरक्की की है। उन्होंने कहा कि श्री परमजीत सिंह एक अच्छे प्राध्यापक के साथ-साथ सफल प्रशासक भी थे, जिनके कारण आज सरकारी कालेज की नुहार बदल गई है। उन्होंने इस दौरान कालेज स्टाफ को बच्चों के सर्वांगीण विकास व कालेज की तरक्की में यथासंभव योगदान डालने के लिए भी प्रेरित किया। इस अवसर  बी.सी कमिशन पंजाब के चेयरमैन श्री सरवन सिंह,  चेयरमैन इंप्रूवमेंट ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा,  पूर्व प्रिंसिपल श्री देशवीर शर्मा, श्री पी.डी. सिंगला के अलावा कालेज का अन्य स्टाफ भी उपस्थित था।
                                 —-  
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply