गढ़शंकर के गांव मोरांवाली में कोरोना ने फिर दी दस्तक

गढ़शंकर 14 जून ( अशवनी शर्मा ) : जहां देश भर में कोविड-19 कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है वहीं पंजाब में भी इसने तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं और थमने का नाम नहीं ले रहा। कोरोना से पीडि़त जिले के प्रथम गांव मोरांवाली में कोरोना के फिर से दस्तक देने से एक वार फिर लोगों में सहिम का माहौल बन गया।कोरोना पाजिटव पाया व्यक्ति बिहार से आया प्रवासी मजदूर है जो अपने 6 साथियों के साथ गांव के किसान सरबजीत सिंह पुत्र महिंदर सिंह के खेतों में उसकी मोटर पर रह रहा है।गांव में बचाव इस बात का है कि उसे पहले से ही खेतों में मोटर पर होम क्वारंटाइन किया गया था जिससे वह अन्य लोगों के संपर्क में नहीं आया।

उसके साथियों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। एसएमओ पोसी डा. रघुवीर सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अब उसे उसके साथियों से भी अलग कर दिया है। किसान सरबजीत सिंह ने संपर्क करने पर बताया 10 जून को एक बस में बिहार से 30 लोगों की लेबर आई थी जिसमें कोरोना पाजिटिव पाया प्रवासी मजदूर भी शामिल था। यह लेबर 5-6 ग्रुपों में बंट कर गांव की विभिन्न मोटरों पर रह रही है। उसके अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा सारी लेबर के 11 जून को कोरोना वायरस जांचने हेतु सैंपल लिए गए थे जिन्में केवल खक्खू कुमार ही पाजिटिव आया अन्य सभी की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।  

एसएमओ पोसी डा. रघुवीर सिंह ने बताया कि  बिहार से यह 30 लोगों की लेबर 10 जून को रात को गांव में पहुंची थी जिन्हें आते ही मोटरों पर होम क्वारंटाइन कर दिया था और अगली सुबह 11 जून को सैंपल लिए गए थे जिन्में एक मजदूर की रिपोर्ट पाजिटिव आई हैं।उन्होंने बताया कि 12 जून तक लिए अन्य सभी सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है।आज पीएचसी पोसी में कुल 50 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं।एसएमओ गढ़शंकर डाॅ.टेक राज भाटिया ने बताया कि आज सिविल अस्पताल में 26 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं जिनमें 15 प्रवासी मजदूर,5 पुलिस मुलाजिम तथा 2 पुलिस दुारा पकड़े आरोपी भी शामिल हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply