रोटरी आई बैंक होशियारपुर के सहयोग से राजकीय महाविद्यालय होशियारपुर में नेत्रदान से संबधित करवाया सैमीनार- प्रो. विजय कुमार

होशियारपुर (शाम शर्मा):  राजकीय महाविद्यालय होशियारपुर में प्रिंसीपल डॉ. परमजीत सिंह और रैॅड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार की अगवाई में रोटरी आई बैंक होशियारपुर के सदस्यों के सहयोग से नेत्रदान से संबंधित सैमीनार करवाया गया। इस अवसर पर  रोटरी आई बैंक होशियारपुर के प्रधान श्री जंग बहादुर बहल ने बताया कि हर वर्ष 20,000   (बीस हजार) इंसान अंधेपन का शिकार हो जाते है
जिसमें बच्चे और युवा ज्यादा होते है। भारत में बाकी देशों के मुकाबले, लोग नेत्रदान बहुत कम करते है। उन्होने कहा कि हमारे देश में अंधो की संख्या बढ़ती रहती है और हमारा कत्र्तव्य बनता है कि हम स्वयं भी नेत्र दान करें और दूसरों को भी नेत्रदान करने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर कॉलेज की प्रो. जसवीर सिंह ने भी इस अवसर पर नेत्रदान करने और दूसरों को भी करने के लिए प्रेरित किया।
इस मौके पर प्रो. एस.एस सूद ने भी नेत्रदान से संबंधित कविता बोल कर सभी को भावुक होने पर मजबूर कर दिया । प्रिंसीपल डॉ. परमजीत सिंह ने भी विद्यार्थियों को इस मुहिम से जुडऩे के लिए प्रेरित किया और कहा कि हमें भी दूसरों की मदद करने के लिए तत्पर रहना चाहिए।
अंत में प्रो. विजय कुमार ने दो पंक्तियां सुना कर कहा कि एक और ज्यादा जिंदगी किसी और की अमानत रहेंगी, तेरे चले जाने के बाद भी तेरी आंखे सलामत रहेंगी’’। इसके बाद प्रो.विजय कुमार ने सभी का हार्दिक धन्यवाद किया। इस अवसर पर प्रिंसीपल डी.के. शर्मा, विजय अरोड़ा, सतीश गुप्ता, कुलदीप गुप्ता, श्याम सुंदर सूद के ईलावा बड़ी संख्या में विद्यार्थी भी हाजिर थे।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply