एमएसपी खत्म करने की सरकार की कोई मंशा नहीं

एमएसपी खत्म करने की सरकार की कोई मंशा नहीं-नरेंद्र तोमर

प्रदेश स्तरीय वर्चुअल रैली में होशियारपुर ने भी लिया हिस्सा

होशियारपुर , 27जून (ADESH) जिला भाजपा अध्यक्ष श्री निपुण शर्मा की अध्यक्षता में भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेश स्तरीय पहली वर्चुअल रैली में हिस्सा लिया।
जारी प्रेस विज्ञप्ति में श्री निपुण शर्मा ने बताया कि जिला भर में 100  से अधिक स्थानों पर पार्टी पदाधिकारियों ने स्मार्ट टीवी व लेपटॉप के माध्यम से जन संवाद कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री अविनाश राय खन्ना,पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री तीक्ष्ण सूद,पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री श्री विजय सांपला,पूर्व मेयर श्री शिव सूद आदि ने अलग-अलग स्थानों पर लाइव रैली से जुड़कर शीर्ष नेतृत्व के विचार सुने।

श्री शर्मा ने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री श्री सोमप्रकाश,प्रदेश अध्यक्ष श्री अश्वनी शर्मा,प्रदेश प्रभारी श्री प्रभात झा ने लाखों लोगों से वर्चुअल रैली के माध्यम से संवाद स्थापित किया।
इस रैली के मुख्य वक्ता केंद्रीय कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से आयोजित पंजाब भाजपा की वर्चुअल रैली शुरू हो गई है। रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उनका लक्ष्य किसानों की आमदनी को दोगुना करना है। तोमर ने स्पष्ट किया कि फसलों की एमएसपी खत्म करने की सरकार की कोई मंशा नहीं है। निजी क्षेत्र का व्यवसायी किसानों से फसल का मूल्य तय करके कॉन्ट्रेक्ट कर सकेगा।

कृषि मंत्री ने कहा कि निजी निवेश को बढ़ाने के लिए किसानों को अपनी फसल के रेट तय करने का अधिकार दिया गया है। किसान अंतरराज्यीय ट्रेड नहीं कर सकता था। उन्होंने इन ऑर्डिनेंस को मोदी सरकार का बड़ा रिफॉर्म बताया। उन्होंने कहा कि मंडियों के बाहर अपनी फसल पर बेचने पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। किसानों की आमदनी बढ़ेगी।
तोमर ने कहा कि सीएए लाकर मोदी सरकार ने अल्पसंख्यकों को बड़ी राहत दी है। तीन तलाक का बिल लाकर मुस्लिम महिलाओं को राहत मिली है। केंद्र सरकार ने वन रैंक वन पेंशन को लागू करने के साथ-साथ सेना की पुरानी मांग चीफ ऑफ डिफेंस बनाया।
रैली में केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश, पंजाब भाजपा प्रभारी प्रभात झा, प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने भी अपने विचार प्रकट किए। इससे पूर्व रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को हरसंभव मदद दे रही है। कहा कि विपक्ष भ्रम फैला रहा है कि एमएसपी खत्म की जा रही है, जबकि ऐसा नहीं है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर इसे स्पष्ट कर चुके हैंं।
केंद्रीय राज्य मंत्री श्री
सोमप्रकाश ने कहा कि पंजाब सरकार के झूठ को पार्टी नेता लोगों को सामने रखें। केंद्र सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए सरकार काम कर रही है, जबकि पंजाब सरकार लोगों से धोखा कर रही है। सोमप्रकाश ने कहा कि करतारपुर का कॉरिडोर बनवाकर पीएम मोदी ने 70 सालों की  इच्छा पूरी की।

सोमप्रकाश ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि तीन तलाक, जम्मू-कश्मीर के अनुच्छेद 370, रामजन्म भूमि मामले व सीएए पर केंद्र सरकार ने उल्लेखनीय फैसले लिए। कोरोना काल में पंजाब का हर भाजपा कार्यकर्ता लोगों की मदद में जुटा रहा।
 प्रदेशाध्यक्ष श्री अश्वनी शर्मा ने कोरोना के खिलाफ जंग में पंजाब सरकार विफल रही। गरीबों तक मोदी सरकार ने राशन भेजा, लेकिन पंजाब सरकार ने इसे नहीं बांटा।
उन्होंने कहा कि अगर भाजपा कार्यकर्ता मोर्चा नहीं संभालते तो स्थिति विकराल हो जाती। कोरोना को कैप्टन अमरिंदर सरकार ने अवसर के रूप लिया। उनके विधायकों ने 5600 करोड़ रुपये का घोटाला किया।
जिलाध्यक्ष श्री निपुण शर्मा ने सभी जिला पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए आगामी कार्यक्रमों में भी इसी उत्साह और लग्न से काम करने की अपील की है।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply