पंजाब में शिक्षा विभाग का तहलका : कंप्यूटर टीचर की तरफ से कोरोना के सम्बन्ध में….Read More..

पंजाब में मचा तहलका : कंप्यूटर टीचर की तरफ से कोरोना के सम्बन्ध में तैयार किया गया पहला गुग्गल क्विज़ प्रोग्राम

—जहाँ लोग जागरूक होंगे वहाँ ही विजेता प्रतीभागियो को दिया जायेगा ई सर्टिफिकेट

—-कंप्यूटर अध्यापक चत्तर सिंह पहले भी पंजाब सरकार के मिशन फतह में जीत चुका है गोल्डन सर्टिफिकेट

—-ज़िला शिक्षा आधिकारियों की तरफ से लोगों से अपील ज़्यादा से ज़्यादा लोग ले प्रतियोगिता में भाग

पठानकोट, 20 जुलाई  (राजन ब्यूरो  )

पिछले करीब 3 महीनों के कोरोना वायरस के विस्तार का समय देखा जाये तो बाकी विभागों साथ साथ शिक्षा विभाग ने भी इस समय दौरान अपना पूर्ण सहयोग दिया है। शिक्षा विभाग पठानकोट में कंप्यूटर टीचर के तौर पर अपनी सेवाएं निभा रहे श्री चत्तर सिंह जिन्होंने ने न कि पंजाब सरकार की तरफ से चलाए मिशन फतह को लोगों तक पहुँचाने के लिए गोल्डन सर्टिफिकेट ही जीता बल्कि अब कोरोना के सम्बन्ध में एक गुग्गल क्विज प्रोगराम तैयार कर शिक्षा विभाग पठानकोट की तरफ से मिशन फतहे को सफल बनाने के लिए अहम योगदान पाया है। इस प्रतियोगिता में हर कोई भाग ले सकेगा और इस अधीन लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

First Guggle quiz program prepared by computer teacher of punjab in relation to Corona

चत्तर सिंह कंप्यूटर टीचर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बधानी ने पूरे पंजाब के अंदर कंप्यूटर गुग्गल क्विज प्रोग्राम तैयार करके जिला पठानकोट का नाम रौशन किया

वर्णनीय है कि ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकेंडरी शिक्षा स. जगजीत सिंह और उप जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी शिक्षा श्री राजेश्वर सलारीया की प्रेरणा से श्री चत्तर सिंह कंप्यूटर टीचर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बधानी ने पूरे पंजाब के अंदर कंप्यूटर गुग्गल क्विज प्रोग्राम तैयार करके जिला पठानकोट का नाम रौशन किया है। इस अध्यापक की तरफ से गुग्गल और एक ऐसा क्विज प्रोग्राम बनाया गया है जिस में एक दिन में प्रातःकाल 10 बजे से शाम 6 बजे तक करीब 1500 लोग भाग ले सकते हैं। प्रोग्राम में कोरोना वायरस के साथ सम्बन्धित 20 प्रश्र रखे गए हैं हरेक प्रश्न के 5 अंक हैं। इस आन लाईन प्रतियोगिता में कोई भी भाग ले सकता है।

शिक्षा विभाग पठानकोट की तरफ से तैयार एक ई सर्टिफिकेट भेजा जाता है

इस सम्बन्धित जानकारी देते ज़िला शिक्षा जगजीत सिंह और उप ज़िला शिक्षा अफ़सर श्री राजेश्वर सलारीया ने बताया कि हरेक भाग लेने वाला विद्यार्थी या कोई ओर व्यक्ति भाग ले कर पूछे गए प्रश्नों के सही उत्तर दे कर इस प्रतियोगिता में पास होता है तो उस पास होने वाले व्यक्ति को ई -मेल के माध्यम से शिक्षा विभाग पठानकोट की तरफ से तैयार एक ई सर्टिफिकेट भेजा जाता है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इस के साथ जहाँ लोगों को कोरोना से बचाव और ओर जानकारी के लिए मौका मिलेगा वहाँ ही किस व्यक्ति को करोना वायरस के बारे कितनी जानकारी है इस का भी पता चल सकेगा।

Advertisements

इस प्रतियोगिता में आप भी हिस्सा लें और अपनों बच्चों को भी ज़्यादा से ज़्यादा इस बारे जानकारी दें

ज़िला शिक्षा आधिकारियों ने ज़िला पठानकोट के निवासियों से अपील करते कहा कि इस प्रतियोगिता में आप भी हिस्सा लें और अपनों बच्चों को भी ज़्यादा से ज़्यादा इस बारे जानकारी दें। उन्होंने बताया कि इस तहत पहले दिन 1500 के करीब प्रतिभागियों ने भाग लिया था और इस प्रतियोगिता को के पास किया और विभाग की तरफ से इन को ई सर्टिफिकेट भी जारी किये गए हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply