संजीवनी हीलिंग हर्ब्स  से इम्युनिटी बूस्ट करेगा सोनालीका 

संजीवनी हीलिंग हर्ब्स  से इम्युनिटी बूस्ट करेगा सोनालीका 
 
 
– औषधीय पौधे से ऑक्सीजन जॉन बनेंगे, यह होगा लक्ष्य : अमृत सागर मित्तल   
 
 
-आज ग्रीन वैली से शुरू हुआ इम्युनिटी बूस्टिंग अभियान  – 2
 
 
होशियारपुर  :  शहर के पर्यावरण  की संभाल के लिए लंबे समय से कार्य कर रहे सोनालीका उद्योग समूह ने कोविड -19  के दृष्टि गत किये गए अनेक सामाजिक कार्यों की श्रृंखला आगे बढ़ाते हुए एक और कदम उठाया है।
 
लोगों की इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए  सोनालीका ने  संजीवनी हीलिंग हर्ब्स सीएसआर प्रोजेक्ट प्रारम्भ किया हुआ है।इसके तहत शहर की अलग-अलग कॉलोनियों  में अधिक ऑक्सीजन देने वाले पौधे लगाने की मुहिम शुरू की है। सोनालीका  ग्रुप के वाइस चेयरमैन तथा पंजाब प्लांनिंग कमिशन के वाइस चेयरमैन ( कैबिनेट मंत्री  रैंक)  अमृत  सागर मित्तल एवं प्रबंध निदेशक दीपक मित्तल के दिशानिर्देशानुसार  तहत लोगों को निशुल्क  पौधे वितरित किए जा रहे हैं । इसी संदर्भ में  श्री सिद्धिविनायक पार्क – 2 ग्रीन वैली होशियारपुर में पौधारोपण किया गया ।
 
जानकारी देते हुए  सोनालिका उद्योग समूह के सोशल रिस्पांसिबिलिटी ऑफिसर एसके पोमरा और सोनालीका  उद्योग समूह के  सीएसआर प्रोजेक्ट  कोऑर्डिनेटर एवं संजीवनी हीलिंग हर्ब्स प्रोजेक्ट इंचार्ज  नीरज मनोचा ने प्रोजेक्ट की विस्तारपूर्वक जानकारी दी एवं कहा कि सोनालीका ग्रुप के वाईस चेयरमैन श्री अमृत सागर मित्तल का सपना है कि हर शहरवासी स्वस्थ एवं खुशहाल  जीवन व्यतीत करे। इसी सोच को बढ़ाते हुए शहर में इम्युनिटी बूस्टिंग नेचुरल हर्ब्स बांटने का यह अभियान छेड़ा  गया है।
 
औषधीय  पौधे निःशुल्क  दिए जा रहे हैं लेकिन  सोनालीका  उद्योग समूह लोगों से केवल यही उम्मीद करता है कि वे इन पौधों की पूरी तरह से देखभाल करें और पूर्ण रूप से इन पदों का यथाविधि एवं समयोचित सेवन करके स्वास्थ्य लाभ उठाएं, ग्रीन वैली डेवलपमेंट  सोसायटी (दसूहा रोड) के चेयरमैन सतीश गोयल, अध्यक्ष भरत गंडोत्रा एवं उपाध्यक्ष रजनीश गुलियानी, सुरेश बंसल ने  सोनालीका  उद्योग समूह प्रबंधन के आभार जताते हुए आश्वासन दिया कि  सोनालीका का यह अभियान बेहद सराहनीय है क्योंकि यह समय की भरपूर मांग है।उन्होंने आश्वासन दिया की वह सोनालीका के इस अभियान को अवश्य सफल बनाने में पूरा सहयोग देंगे और पहले की तरह ही पौधों की संभाल करेंगे,
 
इसी श्रंखला के तहत  दसूहा रोड पर स्थित ग्रीन वैली में  पीपल, बरगद, जामुन, महुआ, कई औषधीय और नवग्रह पौधों समेत ( तुलसी, अश्वगंधा , शतावरी , एलोवेरा , भूमि आंवला एवं गिलोय ) के पौधे लगाए गए ।रजनीश गुलियानी ने अपने संबोधन में कहा के आइए, हम सब संकल्प लें, कि पौधरोपण की अपने दादा-बाबाओं की संस्कृति को पुनर्जीवित करते हुए हर साल दस पौधे रोपें। किसी पारिवारिक उत्सव या शुभ घड़ी को यादगार बनाने के लिए भी पौधों को रोप सकते हैं। मौका नहीं छोड़ना है। अगर सांस लेने के लिए शुद्ध ऑक्सीजन चाहिए तो इतना तो करना ही होगा। याद रहे यही पौधे आज हर मर्ज के रामबाण हैं।उन्होंने कहा कि अगर सभी घर  इस औषधीय प्लांटेशन अभियान का हिस्सा बने तो इससे एक नई स्वास्थ्य लहर पैदा की जा सकती है। इसी के बलबूते कोरोना जैसी बीमारियों से लड़ना संभव हो सकता है।
 
नीरज मनोचा ने कहा कि क्लीन एंड ग्रीन  प्रोग्राम के तहत ग्रीन  वैली के लोगों ने पहले भी पर्यावरण की संभाल के लिए कई लाजवाब कार्य किए हैं। क्लीन एंड ग्रीन प्रोग्राम के लिए सीएसआर अधिकारी एसके पोमरा की देखरेख में पहले भी क्षेत्र को हरा-भरा करने के लिए काफी प्रयास किए गए हैं। ग्रीन वैली में ऐसा कोई घर नहीं है जिसके आसपास कोई पौधा ना हो लेकिन औषधीय पौधों की अपने ही महत्व है इसी को देखते हुए इस बार औषधीय पौधे वितरित किए जा रहे हैं।इस अवसर पर  ग्रीन वैली डेवलपमेंट सोसाइटी के उपाध्यक्ष सुरेश बंसल, लेक्चरर संदीप कुमार सूद, चेयरमैन सतीश गोयल, सूर्य एनक्लेव के अध्यक्ष अमित बंसल, आनंद बंसल, दीपक कतना , सचिव अरविंद धीमान, प्रकाश बंसल, कपिल गुप्ता, अजीब द्वेदी, रिटायर्ड सेवा मुक्त  एक्सियन कुलवंत संधू, कृष्ण मोहन, अवतार सिंह इत्यादि उपस्थित थे।
 
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply