BREAKING..कृषि व किसान भलाई विभाग ने ,18 गेंहू व अन्य फसलों के बीजों के भरें सैंपल, दुकानदारों में मचा हडकंप

(ब्लाक कृषि अधिकारी डाक्टर अमरीक सिंह वांय से दूसरे घरोटा में जांच करते हुए)

घरोटा 2 नवंबर (शम्मी महाजन) : कृषि व किसान भलाई विभाग की और से , 18 गेंहू व अन्य फसलों के बीजों के सैंपल भरने से दुकानदारों में हडकंप मचा हुआ है। मिशन तंदुरूस्त के अंतगर्त जिलाधीश के दिशा निर्देश अनुसार ब्लाक कृषि अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम की और से घरोटा,भूर, सरना, परमानंद समेत अन्य गांवों में कृषि सामग्री विक्रेताओं में डाक्टर अमरीक सिंह के नेतृत्व में टीम ने निरीक्षण किया। टीम की और से इस मौके पर 18 विभिन्न सैंपल लिए जिसकी गुणवत्ता जांच हेतु प्रयोगशाला में भेज दिया है।

इस मौके पर डाक्टर मंदीप कौर, कृषि विस्थार अफसर सुभाष चंद्र, रधुवीर सिंह, जीवन लाल, विजय कुमार समेत अन्य भी उपस्थित थे। मौके पर डाक्टर अमरीक सिंह ने वताया कि सरकार की और से आरंभ किए तंदुरूस्त पंजाब अभियान के अंतगर्त यह छापेमारी की गई है। जिस से विक्रेताओं को शुद्व खेती सामग्री वेचने हेतु उत्साहित किया जा रहा है। उन्होने कहा कि यदि कोई दुकानदार बिना बिल, खाद, दवाई, बीज बेचता काबू आ गया तो उसके खिलाफ स त कारवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि यदि कोई गैर प्रमाणित सामग्री बचेता है तो इसकी लिखती शिकायत विभाग को करें। इसकी पहचान गुप्त रखी जायेगी। इस मौके डाक्टर अमरीक सिंह ने किसानों को भी अपील की वह सरकार और वि भाग की और से प्रमाणित बीजों व सामग्री का प्रयोग करें। जिस से कम लागत मूल्य से अधिक लाभ अर्जित किया जा सके।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply