LATEST NEWS: पूर्व मुख्यमंत्री बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण पुरस्कार वापस किया, सांपला ने कहा, बादल की तरफ से अवार्ड वापिस करना दुर्भाग्यपूर्ण

चंडीगढ़/होशियारपुर (आदेश ): देश में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण पुरस्कार वापस कर दिया  है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को लगभग तीन पन्नों के पत्र में, श्री प्रकाश सिंह बादल ने किसानों के खिलाफ की गई कार्रवाई की निंदा की और  सम्मान लौटाया।

अपने पद्म विभूषण पर लौटते हुए, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने लिखा, “मैं इतना गरीब हूं कि किसानों के लिए मेरे पास जो कुछ भी है, उसके लिए बलिदान करने के लिए मेरे पास और कुछ नहीं है। ऐसे में अगर किसानों का अपमान होता है तो ऐसे  सम्मान का कोई फायदा नहीं ।

Advertisements

श्री प्रकाश सिंह बादल ने लिखा कि किसानों को जिस तरह से ठगा गया है, उससे उन्हें बहुत दुख पहुंचा है। यह दुखद है कि किसानों के आंदोलन को गलत नजरिए से  पेश किया जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की तरफ से पदम भिभूषण वापिस करने पर पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने निशाना साधा है उन्होंने कहा कि प्रकाश सिंह बादल की तरफ से अवार्ड वापिस करना दुर्भाग्यपूर्ण है ।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply