LATEST : बेटियों की बिना समाज की कल्पना करना असंभव: विधायक डा. राज कुमार

HOSHIARPUR (SATWINDER SINGH, AJAY JULKA)
महिला व बाल विकास विभाग की ओर से जिला प्रशासन के सहयोग से बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत आज श्री गुरु  हरि राय साहिब कालेज फार गल्र्ज, चब्बेवाल में जिला स्तरीय नव जन्मी बच्चियों की लोहड़ी आयोजित की गई। समारोह में हल्का विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया भी मौजूद थी।
विधायक डा. राज कुमार ने इस मौके पर नव जन्मी बच्चियों के परिजनों को लोहड़़ी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज बेटियों की बिना समाज की कल्पना करना असंभव हैं इसलिए लोगों को कन्या भ्रूण हत्या जैसी गलत सोच को त्याग कर बेटियों का सत्कार करना चाहिए।  उन्होंने कहा कि बेटे और बेटियों को समान अवसर मिलने चाहिए क्योंकि बेटियां किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं है।  विधायक डा. राज कुमार ने कहा कि आज कोई क्षेत्र हो बेटियां हर क्षेत्र में अपने कार्य कुशलता का लोहा मनवा रही है।
इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि इस आयोजनों से समाज में जागरु कता आती हैं और प्रशासन को समय-समय पर इस तरह के आयोजन करते रहना चाहिए। इस दौरान उन्होंने अलाव जला कर आयोजित लोहड़ी समारोह की पारंपरिक तौर पर शुरु आत भी की। अंत मेंं उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने वाली छात्राओं को सम्मानित भी किया।  इस अवसर पर जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, बाल विकास प्रोजैक्ट अधिकारी रंजीत कौर, जिला बाल सुरक्षा अधिकारी डा. हरप्रीत कौर, बीबी यशपाल कौर, प्रिंसिपल अनीता सिंह, श्रीमती शुभा देवी के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।
                                               —

Related posts

Leave a Reply