बड़ी ख़बर: # शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की तरफ से जिला पठानकोट के स्कूलों का शानदार प्रेरणादायक दौरा, उनके इस दौरे से बच्चे और अध्यापक खुश CLICK HERE : READ MORE::

शिक्षा सचिव श्री कृष्ण कुमार की तरफ से जिला पठानकोट के स्कूलों का शानदार प्रेरणादायक दौरा

-आधी दर्जन के करीब स्कूलों का दौरा कर शिक्षा सचिव की तरफ से की गई अध्यापकों की हौसला अफजाई
स्कूलों के दौरे के बाद सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लमीनी में स्कूल मुखियों के साथ मीटिंग कर किया मिशन शत प्रतिशत और ईच वन बरिंग वन के लिए किया  प्रेरित

पठानकोट/ होशियारपुर , 16 फरवरी (राजिंदर राजन ब्यूरो, आदेश, चौधरी  )
शिक्षा सचिव पंजाब श्री कृष्ण कुमार की तरफ से आज जिला पठानकोट के आधी दर्जन के करीब स्कूलों का प्रेरणादायक दौरा किया गया। अपने इस दौरे दौरान उनकी तरफ से अध्यापकों के कामों की प्रशंसा करते हुए अध्यापकों को ओर भी उत्साह के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया गया। इस संबंधी शिक्षा विभाग के एक वक्ता की तरफ से प्राप्त हुई जानकारी अनुसार शिक्षा सचिव श्री कृष्ण कुमार प्रातःकाल लगभग 10 बजे जिला पठानकोट में पहुंच गए थे। उनकी तरफ से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल कौंतरपुर, सरकारी हाई स्कूल बारठ साहब, सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल बारठ साहब, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल भोआ, सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल भोआ, सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल चक्कराल, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कीड़ी खुर्द, सरकारी प्राइमरी स्कूल मैहरा कलां का दौरा किया गया।

इन स्कूलों में शिक्षा सचिव की तरफ से अध्यापकों की तरफ से किए गए कामों की दिल खोल कर प्रशंसा की गई और उन्होंने स्कूलों में चल रही प्री – बोर्ड परीक्षाओं का जायजा लिया और अध्यापकों की तरफ से मिशन शत प्रतिशत की प्राप्ति और ईच वन बरिंग वन के लिए किए जा रहे कार्यों, इंग्लिश बूस्टर क्लब, बड्डी ग्रुप, स्मार्ट स्कूल मुहिम, लीगल लिटरेसी क्लब, इलैकटोरल लिटरेसी क्लब, गाइडेंस एंड कौंसलिंग सेल, मशाल प्रोजैक्ट और लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब, विज्ञान लैब, नाबार्ड के अंतर्गत निर्माण अधीन नए कमरों की जानकारी ली गई। उन्होंने अध्यापकों को स्कूलों की उपलब्धियों को लोगों में ले कर जाने के लिए प्रेरित किया और बढ़िया तरीके के साथ मेहनत करने के लिए उत्साहित किया। शिक्षा सचिव के इस दौरे के साथ अध्यापकों में उत्साह का माहौल पैदा हुआ है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements


स्कूलों का दौरा करने के बाद शिक्षा सचिव श्री कृष्ण कुमार जी की तरफ से सीनियर सेकंडरी स्कूलों के मुखियों के साथ सरकारी सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल लमीनी में मीटिंग की गई और स्कूल मुखियों को मिशन शत -प्रतिशत को सफल बनाने के लिए उत्साहित करते कहा कि विद्यार्थियों की हाजिरी यकीनी बनाने, 50 प्रतिशत अंकों से कम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ संपर्क कर सुबह और शाम तक अधिक से अधिक दोहराई के लिए प्रेरित करने, विद्यार्थियों को पढ़ाई और दोहराई के लिए प्रिंटिंग मटीरियल की पूर्ति की जाये, बड्डी ग्रुप के द्वारा ईच वन आसक वन एक्टिविटी करते धारणाओं को समझने और समझाने के लिए यत्न किये जाएं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को स्कूलों में प्रोजैक्टरों या एल ई डीज के द्वारा पंजाब एजूकेयर एप का अधिक से अधिक प्रयोग यकीनी बनाने के लिए भी प्रेरित किया जाए।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply