बड़ी खबर : 200 फीट उच्चे टावर उपर जा बैठे प्रदर्शनकारी, आत्महत्या करने की धमकी

 
जुगियाल (पठानकोट) 30 मार्च हैप्पी
 रणजीत सागर बांध प्रशासन पर अवसविधानिक तरीके से दवाब बनाते हुए शाहपुर कंडी बैराज संघर्ष कमेटी की ओर से मुख्य इंजीनियर रणजीत सागर बांध और मुख्य इंजीनियर शाहपुर कंडी बैराज के कार्यलय   समक्ष अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को धरना 70वें दिन में प्रवेश हो गया है तथा कोई भी समाधान न होने पर संघर्ष कमेटी के दो बुजुर्ग शरम सिह 75 वर्षीय व कुलविंद्र ङ्क्षसह 65 वर्षीय चीफ इंजीनियर कार्यालय के बाहर लगे हुए टेलीफोन के 200 ऊंचे फीट ऊंचे टावर के उपर लगभग 80 फीट से ज्यादा उपर बने प्लेटफार्म पर चढ़ कर आत्महत्या करने की धमकी देने लगे। स्थिति को संभालने के लिए जिला प्रशासन के डीआरओ अरविंद्र प्रकाश वर्मा, डीएसपी धार कलां रविंद्र ङ्क्षसह रूबी, थानाध्यक्ष इंस्पैक्टर भारत भूषण सैनी व बांध प्रशासन के अधिकारी भी पहुंच गए। 
 
प्रदर्शनकारियों ने आए हुए अधिकारियों की उपस्थिति में बैराज बांध प्रशासन की कार्यशैली के विरोध जमकर रोष प्रदर्शन किया तथा बताया किेनिर्माण अधीन बैराज बांध के लिए पंजाब सरकार ने उनकी भूमि को अधिगृहित  किया है तथा प्रावधान अनुसार, प्रभावित परिवारों को उनके परिवार के एक सदस्य को रोजगार देने की व्यवस्था है पर बांध प्रशासन ने सभी नियमों को ताक पर रख कर उनके असली प्रभावित परिवारों को रोजगार नही दिया, बल्कि इसके विपरीत जिन लोगों ने बैराज बांध प्रशासन के कर्मचारियों व अधिकारियों से मिलीभगत करके, एक या दो मरला भूमि को लिया, उनको रोजगार दे दिया गया।
 
उन्होने बताया कि यदि उनके प्रदर्शनकारियों को इस कडी धूप में कुछ हो जाता है तो इसकी पूरी जिम्मेदार बांध प्रशासन की होगी। इस अवसर पर दयाल सिंह, गौरव शर्मा, जसपाल सिंह, कुलविंद्र सिंह, हरविंद्र सिंह, जापान सिंह, कुलदीप सिंह, शिंगारा सिंह, दिलावर सिह, हरीष वर्मा, हरविंद्र सिंह व अन्य उपस्थित थे। वहीं पर जिला राजस्व अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा व डीएसपी रविंद्र ङ्क्षसह ने बताया कि वह शीध्र ही बैराज बांध औसती कमेटी की बैठक जिलाधीश पठानकोट से करवा कर कोई ठोस समाधान करने का प्रयास करेगें। 
 
  इस संबंध मे जब बांध प्रशासन के चीफ इंजीनियर संदीप कुमार सलूजा का पक्ष लिया तो उन्होने बताया कि जब सरकार कोई भी जमीन कर अधिगृहण करती है तो एक पालिसी बनाई जाती हे जिस के तहत ही वह जमीन अधिगृह करती है और रोजगार की व्यवस्था करती है इस बांध मे भी ऐसा ही हुआ है। उन्होने कहा कि ठीक वैसे भी सरकार ने बैराज औसतियों को रोजगार दिया अगर कोई उस मे रह गया है तो वह लोग इस संबंध मे जिला कमीनशनर और सचिव सिचाई विभाग को मिल कर अपना हल करवा सकता है पर इस कदर मुख्य इंजीनियर के कार्यलय समक्ष धरने लगाना और टावरों पर चढ़ कर धमकी देना अबसविधानिक है। उन्होने कहा बांध प्रशासन से तो सरकार इस संबंध मे कोई बात पूछे गी तो वह बैराज औसतियों के हक मे उसका जवाब देगे। पर जो सरकार उनको निर्देश करेंगी वह उसकी पालना करेंगे। 
 
                                                                 
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply