दशहरे के मेले में व्यवस्था सुचारु  बनाए रखने में नहीं आने दी जाएगी कोई कमी: डिप्टी कमिश्नर

– सिविल व पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व अन्य सभी प्रबंध पूरे करने के दिए निर्देश  
– दशहरे को पालीथिन कैरी बैग मुक्त बनाने के लिए श्री राम लीला कमेटी व जनता को अपील की
होशियारपुर, 2 अक्टूबर
होशियारपुर के प्रसिद्ध दशहरे में सुचारु  व्यवस्था बनाए रखने में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी, इस लिए प्रशासनिक स्तर पर लोगों की सुरक्षा से जुड़ी हर छोटी बात पर ध्यान दिया जा रहा है ताकि जनता को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। यह विचार डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने आज श्री राम लीला कमेटी के पदाधिकारियों व जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए रखे। इस दौरान उनके साथ एस.एस.पी. श्री गौरव गर्ग, श्री राम लीला कमेटी के अध्यक्ष व मेयर श्री शिव सूद, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा भी उपस्थित थे।

डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने इस दौरान दशहरे के मेले को पालीथिन मुक्त बनाने के लिए श्री राम लीला कमेटी व जनता को अपील की। उन्होंने कहा कि इस शुभ मौके पर एकजुटता के साथ प्रयास किया जाए ताकि लोगों में ज्यादा से ज्यादा जागरु कता पैदा हो सके। उन्होंने सिविल व पुलिस अधिकारियों को मेले की पुख्ता व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्हें सफाई व्यवस्था, पीने के पानी, एंबुलेंस व अन्य सुविधाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए कहा।
श्रीमती ईशा कालिया नेे निर्देश दिए कि दशहरा ग्राउंड में लगे झूले तब तक नहीं चलेंगे जब तक लोक निर्माण विभाग उन झूलों को सर्टिफाई नहीं कर देता। उन्होंने नगर निगम को निर्देश देते हुए कहा कि वे सुनिश्चित करें कि मेले के दौरान लगने वाली अस्थायी दुकाने सडक़ के पीछे हों ताकि ट्रैफिक की समस्या न उत्पन्न हो।

एस.एस.पी श्री गौरव गर्ग ने कहा कि लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स की डयूटी लगा दी गई है वहीं उनकी सुविधा के लिए ट्रैफिक कंट्रोल व पार्किंग संबंधी भी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। इस दौरान श्री राम लीला कमेटी के पदाधिकारियों ने इस मेले को और अधिक व्यवस्थित बनाने के सुझाव देते हुए बताया कि मेले के दौरान कमेटी की ओर से अलग-अलग स्थानों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगवाए गए हैं।

इस मौके पर एस.पी. श्री धर्मवीर सिंह, एस.पी. श्री परमिंदर सिंह, एस.डी.एम श्री अमित सरीन, कमिश्नर नगर निगम श्री बलवीर राज सिंह व अन्य अधिकारियों के अलावा श्री राम लीला कमेटी से श्री गोपी चंद कपूर, एडवोकेट आर.पी.धीर, डा. बिंदुसार शुक्ला, श्री रणजीत राणा, श्री विनोद परमार, श्री सुमेश सोनी, श्री हरीश आनंद, श्री शिव कुमार व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Related posts

Leave a Reply