latest : मोदी सरकार अयोध्या में राम मंदिर 200 वर्ग मीटर में बना के दिखाए : बेगमपुरा टाइगर फोर्स

भूख हड़ताल का 12वां दिन
होशियारपुर, : बेगमपूरा टाइगर फोर्स की तरफ से मिनी सचिवालय में रखी भूख हड़ताल आज 12वें दिन में शामिल हो गई। क्रमवार सुखदेव, रूप चंद, हरविन्दर सिंह, हुसन लाल, रजविन्दर कुमार, दलवीर सिंह भूख हड़ताल पर बैठे। बेगमपुरा टाइगर फोर्स के नेताओं ने नरिन्दर मोदी की सरकार का विरोध करते कहा कि सरकार ने 18 तारीख़ को कोर्ट में गुरू घर के नाम पर 200 वर्ग मीटर ज़मीन देने का जो हल्फनामें पेश किया , वह बहुत घटिया और निंदनीय फ़ैसला था। इस तरफ़ हर रोज़ टी.वी. चैनलों और अयोध्या में राम मंदिर के साथ जुड़ी भावनायों की बात हो रही है और हिंदुयों की भावनायों का ढिंढोरा पीटा जा रहा है। हालांकि राम मंदिर की ज़मीन का विवाद कोर्ट में विचार अधीन है परंतु दूसरे तरफ़ दलितों की भावनायों की परवाह किये बगैर गुरू रविदास मंदिर तुगलकाबाद की ज़मीन जो कि पक्के तौर पर गुरू घर के नाम पर थी को मोदी सरकार ने साजिश के अंतर्गत निगल लिया और इसका विरोध करने दौरान के 96 साथियों को दिल्ली में और एक साथी शिंगारा राम सहूगड़ा को पंजाब की जेल में बंद कर दिया। नेताओं ने सरकार आरोप लगाते कहा आर.एस.एस. और नरिन्दर मोदी हर रोज़ अपने मंचों से देश को हिंदु राष्ट्र बनाने की घोषणा करते हैं। इन के कुछ नेता तो सीधे तौर पर देश में मनूं स्मृति लागू करने की बात कह रहे हैं हालाँकि भारत देश में एक धर्म निष्पक्ष देश है। नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार 200 वर्ग मीटर में राम मंदिर बना कर दिखाए । हम अपने गुरू घर की सारी ज़मीन जो फ़र्द जमाबंदी अनुसार बनती है की माँग करते हैं हमें हमारी ही ज़मीन में से 200 वर्ग मीटर ज़मीन का टुकड़ा भीख में देकर नरिन्दर मोदी बेवकूफ़ नहीं बना सकता। नेताओं ने केंद्र सरकार पर दोष लगाते कहा कि उन्होंने हमारे के साथ बहुत बड़ा धोखा और भेदभाव किया है। ज़ेल में से रहा किये साथियों और झूठे पर्चे रद्द नहीं किये। यह सब 2 राज्यों में मतदान को देखते हुए दलित कौम की वोटों लेने की राजनीति है।
बेगमपुरा टाइगर फोर्स के नेताओं ने सरकार को चेतावनी देते कहा कि गुरू घर की सारी ज़मीन कौम के हवाले की जाये और दिली, पंजाब में बंद साथियों और सभी झूठे पर्चे रद्द किये जाने ताकि उन को फिर दिल्ली कोर्ट में तारीख़ न भुगतनी पड़े। उन्होंने कहा कि कौम जागरूक हो चुकी है और आने वाले समय में संघर्ष तेज़ करके अपना हक प्राप्त करेगी।
इस मौके पर चेयरमैन तरसेम दीवाना, राष्ट्रीय प्रधान अशोक सल्लन, पंजाब प्रधान तारा चंद, अवतार बस्सी खुआजू, अमरजीत संधी, सोमदेव, देवराज, सुखदेव, गुरमुख, राजा, हँसराज, स्वरूप चंद, अशोक बस्सी, अमरीक रत्तू, चंदन, मनजीत दयाल रत्तू, अजमेर, दविन्दर, काला, मनदीप, सचिन, चारा, ऊँकार बजरावर, शामां, हरमेश, कुलदीप बद्धण, हरवीर सिंह, गुरदासपुर से भरत, शम्मी, निरंजण सिंह, हरदीप सिंह पठानकोट से बलवीर सिंह, नानक सिंह आदि ने मंच पर उपस्थित लगवाई।

Related posts

Leave a Reply