BREAKING : ननकाना साहिब पर हमलें की हरकत नापाक, पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सुरक्षित नही:सांपला

होशियारपुर(DOABA TIMES-ADESH PARMINDER SINGH) पाकिस्तान में स्थित सिखों की ऐतिहासिक धरोहर श्री ननकाना साहिब में बीते दिन मुस्लिम समुदाय द्वारा गुरुद्वारा साहिब पर हुए हमलें की निंदा करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पंजाब प्रधान विजय सांपला ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि गुरु नानक देव जी केवल सिख धर्म के नहीं अपितु पूरे विश्व के गुरु है
उनके जन्म स्थान श्री ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर किए गए पथराव हमलें से यह बात साबित हो गई है कि वहां पर मौजूद अन्य मंदिरों एवं गुरुद्वारों का क्या हाल है और वहां पर हिंदुओं एवं सिखों पर कितना अत्याचार हो रहा होगा। इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि गुरुद्वारा साहिब और शहर का नाम बदलने की धमकियां देना,पथराव करना,दंगा भड़का कर कीर्तन बंद करवाना पाकिस्तान की सिख धर्म के प्रति दिखाई गई घृणा का साबूत है। जिसे किसी भी कीमत पर सहन नही किया जाएगा।
इस घटना के बाद भारत सरकार द्वारा लागू किए जा रहे सीएए एक्ट की कितनी सार्थकता है इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है। पाकिस्तान सरकार को इस संबंधी कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। एवं विश्व धरोहर ननकाना साहब गुरुद्वारा को पूरी सुरक्षा उपलब्ध करवानी चाहिए।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply