LATEST : समय रहते परमात्मा की जानकारी ज़रूरी: महात्मा एच.एस.चावला

SHYAM CHURASI / HOSHIARPUR (ADESH ) इंसानी जीवन परमात्मा की जानकारी के लिए मिला है और सत्गुरू की शरण में जा कर ब्रह्मज्ञान हासिल करके प्रभु परमात्मा की जानकारी हो सकती है। इसलिए इस मानव जीवन को कीमती गिना गया है। उक्त विचार मैंबर इंचार्ज महात्मा एच.एस. चावला ने संत निरंकारी सत्संग भवन शामचौरासी में ब्रांच के मुखी महात्मा चमन लाल के प्रेरणा दिवस समागम दौरान प्रकट किए।
उन्होंने निरंकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज की शिक्षाएं का ज़िक्र करते हुए कहा यह इंसानी जीवन चौरासी लाख योनियों के बाद मिला है। मिला किस के लिए है इस का ज़िक्र सभी ही धार्मिक ग्रंथों में है कि यह जीवन मनुष्य को प्रभु परमात्मा की जानकारी के लिए मिला है तो ही बाकी सभी योनियों की अपेक्षा यह जून सर्वश्रेष्ठ मानी गई है परन्तु मानव अपने असली कार्य को भूल कर दूसरे ही कामों में जीवन व्यतीत करके इसकी कोडियों के भाव कीमत डलवा रहा है।
उन्होंने कहा ब्रह्मज्ञान जब मनुष्य हासिल कर लेता है तो इसके जीवन में मानवता वाले गुण आ जाते हैं। इस लिए समय रहते ही जीवन के असली मनोरथ को पूरा कर लेना बहुत ही ज़रूरी है। अंत में बहन बलविन्दर कौर शामचौरासी  ने आईं हुई संगतों का धन्यवाद किया और आशीर्वाद माँगा। इस दौरान स्टेज सैक्ट्री की सेवा पंकज कुमार होशियारपुर ने निभाई।
इस मौके ज़ोनल इंचार्ज मनोहर लाल शर्मा, गढ़शंकर ब्रांच के संयोजक कवि दत्त, तलवाड़ा ब्रांच के संयोजक सुरिन्दर सिंह सोखी , गढ़दीवाला ब्रांच के मुखी अवतार सिंह, बुल्लोवाल के मुखी महात्मा लखविन्दर सुमन, हरियाना ब्रांच के मुखी डा. रत्न सिंह, माहिलपुर की मुखी नछत्तर कौर, भंगाला मानसर के मुखी अशोक कुमार, महंगा सिंह मुखी भोगपुर, हाजीपुर के मुखी दर्शन सिंह, गिरधारी लाल सरोआ, अनिल सैनी, दविन्दर बोहरा बोबी, संचालक निर्मल सिंह बुलोवाल,  बलविन्दर सिंह अज्जोवाल, गुरमीत सिंह फ़िरोज़पुर, नरिन्दर सिंह अहिराणा जटां, सरूप सिंह, डा. सुदर्शन कुमार आदि उपस्थित थे।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply