CANADIAN DOABA TIMES : नवांशहर में 3 ओर केस पॉजिटिव आये हैं, पॉजिटिव केसों की गिनती हुई 18

–नवांशहर के मोहल्ले में जांच के लिए जाते सेहत विभाग व पुलिस अधिकारी जांच के लिए जाते हुए।

नवांशहर में 3 ओर केस पॉजिटिव आये हैं, पॉजिटिव केसों की गिनती हुई 18
नवांशहर, 24 मार्च (जोशी)
नवांशहर में कोरोना वायरस के तीन ओर नए केस सामने आये हैं।  जोकि तीनों ही गांव पठलावा के रहने वाले है। इनमें से दो बलदेव सिंह के पोते और एक उसका दोहता (नाती) है। अब कुल मिलाकर नवांशहर मे 18 कोरोना वायरस के पौजिटिव केसों की पुष्टी हो चुकी है।
-नवांशहर –पिछले दिन नवांशहर के गांव पठलावा में बलदेव सिंह की मौत कारोना वायरस से होने के बाद अब उसके दो पोते और एक दोहते का बलड सैंपल भी पौजिटिव आया है। इस तरह अब कुल मिलाकर नवांशहर मे कोरोना वायरस के 18 केस सामने आ गये हैं। मृतक बलदेव सिंह वासी पठलावा जिला नवांशहर के पोते जसकरन सिंह व मनिंदर सिंह और दोहते इंदरजीत सिंह को कल मैडिकल की टीम अपने साथ नवांशहर सिविल हसपताल ले गई थी। जिनका इन 18 पौजिटिव केसों में एक की मौत हो चुकी है और 17 को नवांशहर के सिविल हसपताल में इंसोलेट कर दिया गया है। बता दें कि बलदेव सिंह की पत्नी अवतार कौर की ७ फरवरी को ज्ञानी बलदेव सिंह की मौत किसी अन्य बीमारी के कारण हो गई थी। उसी दिन उस की बेटी की शादी थी। जिस के भगो के पशचात ही ज्ञानी बलदेव सिंह वबाब गुरचरन सिंह व दलविंदर सिंह झिकका के साथ कीर्तन व धार्मिक आयोजन के सिलसिले में पहले जर्मन इौर वापसी में इटली एक सप्ताह गुजार कर आया था।

-नवांशहर के एक मोहल्ले में घर के बाहर लगा स्टीकर।

Advertisements

जिस के बाद ७ मार्च को भारत वापिस आया और १८ मार्च को उस की मौत होने के बाद से ही पठलावा गांव में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रही है। जिस के बाद नवांशहर में हालात नाजुक बनने शुरु हो गए हैं। सेहत विभाग व पुलिस प्रशासन की टीमें संयुकत रुप से कोरोना के मरीजों को ढंूढने में लगे है। प्रशसान ने लोगों को हैल्पलाइन नंबर पर कोरोना के मरीजों की सूचना देंने के लिए कहा है। जिस पर सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। जिस के बाद टीम के सदस्य मरीज के घर जाकर चैकअप तकते हैं। इस से न सिर्फ लोग अपना फर्ज निभा रहें हैं बल्कि खुद व समाज को भी बचा सकते हैं। सेहत विभाग कोरोना के वायरस से संबधित शकी मरीजों या विदेश से आए एसे मरीजों को एकांतवास में रहने के लिए प्रेरित करते है। जिस के लिए वे उन के घरों के बाहर स्टीकर भी लगाकर जा रहे हैं। जिन की रिपोर्ट या तो आनी बाकी है या वे नेगटिव आए है, लेकिन वे किसी कोरोना के मरीज के संपर्क में रहे हैं। उन्हें अन्य से दूरी बनाकर रहने के लिए कहा जा रहा है। जिस पर किसी के घर से बाहर जाने व अंदर आने पर मनाही होगी। मरीज को सैंपल लिए जा रहे हैं। तथा उन के हाथ पर मोहर लगाई जा रही है। ताकि दूसरे लोगों को उन से दूर रखा जा सके। जिस से वायरस को बढऩे से रोका जा सके।

Advertisements

 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply